राहुल गांधी के बयान पर बवाल, मानहानि का केस करेंगे वीर सावरकर के पोते

Sunday, Dec 15, 2019 - 12:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा वीर सावरकर को लेकर​ दिए गए बयान से देश और महाराष्‍ट्र की राजनीति में घमासान मच गया है। अब वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। 

इससे पहले रंजीत सावरकर ने अपने दादा का अनादर करने का आरोप लगाते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि कि यह अच्छा है कि राहुल गांधी राहुल सावरकर नहीं हैं। नहीं तो हम सबको अपना मुंह छिपाना पड़ता। अब हम उम्मीद करते हैं कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपना वादा निभाएंगे। उन्होंने याद दिलाया कि उद्धव कई बार कह चुके हैं कि यदि किसी ने सावरकर का अपमान किया, तो वे उनको सार्वजनिक रूप से पीटेंगे।

दरअसल दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली' में कांग्रेस नेता ने कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है, ‘राहुल सावरकर नहीं है' और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे। भाजपा ने गांधी से उनके “रेप इन इंडिया” बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी। 


 

vasudha

Advertising