हिज्बुल कमांडर अता मोहम्मद अली के पकड़े जाने का वीडियो वायरल

Tuesday, Nov 21, 2017 - 03:40 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जो अभियान सुरक्षाबलों ने छेड़ रखा है। उस दौरान ऐसा लग रहा है कि पुलिस ने इस बात पर फैसला कर लिया है कि स्थानीय आतंकियों को जिंदा पकडऩे पर जोर दिया जाए। हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर अता मोहम्मद अली को पुलिस ने बुरी हालत में एनकाउंटर के दौरान पकड़ा। इस आतंकी के पकड़े जाने का वीडियो सामने आया है। बीते दिनों कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान पकड़ गये आतंकी का अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है।


इस बीच सोशल साइट पर इन दिनों कुछ कश्मीरी बच्चों का वीडियो वायरल हो रहा है। इन बच्चों ने हाथों में नकली बंदूकें पकड़ रखी हैं और खुद को पाकिस्तान के आतंकी संगठन का कमांडर बता रहे हैं। यह वीडियो दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के करीमाबाद का है। हैरानगी की बात है कि वीडियो में यह बच्चे कश्मीर के आई.जी. मुनीर खान को धमकी दे रहे हैं। बच्चों के दिमाग में भरा जहर वीडियो में साफ  दिखाई दे रहा है।


वीडियो चिंता करने लायक है और इससे पुलिस भी अब हरकत में आ गई है कि मासूमों को इस तरह का पाठ क्यों पढ़ाया जा रहा है। चिंता की बात यह है कि पढ़ाई करने और खेलने की उम्र में यह बच्चे अगर खेल-खेल में भी इस तरह की बातें कर रहे हैं तो उनकी मासूम मनोस्थिति पर कैसा असर डाला जा रहा है।


 

Advertising