राजस्थान विधानसभा चुनाव: चौथी बार अपने गढ़ से ही चुनाव लड़ेंगी वसुंधरा राजे

Monday, Oct 29, 2018 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने रविवार को झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के भाजपा बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। राजे ने भाजपा बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि झालावाड़ से मेरा 30 साल पुराना अटूट रिश्ता है, जो जब तक सांस है, तब तक रहेगा। यह रिश्ता मुख्यमंत्री और कार्यकर्ताओं के बीच का नहीं, ये रिश्ता मां-बेटे, मां-बेटी और बहन-भाई के बीच का है।
 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया। वसुंधरा राजे ने कहा, "मैंने भी जो मुझसे बन पड़ा, पूरे मन से झालावाड़-बारां के लिए किया। इसीलिए 30 साल पहले के झालावाड़-बारां और आज के झालावाड़-बारां में विकास का बहुत बड़ा अंतर साफ दिखाई देता है।" उन्होंने कहा कि ये चुनाव मैं नहीं, झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र का हर व्यक्ति लड़ेगा। यहां उम्मीदवार मैं नहीं, सब कार्यकर्ता हैं। 


राजे ने कहा कि चुनाव के दौरान मेरा ध्यान 200 विधानसभा सीटों पर रहेगा। इनमें से 100 सीटों पर विशेष ध्यान देना है। हम पूर्ण बहुमत के साथ राजस्थान में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि आज भाजपा कार्यकता ने ये स्थिति पैदा कर दी है कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार राहुल गांधी को विधानसभावार सभाएं करनी पड़ रही हैं। उन्हें पता नहीं कि झालावाड़-बारां से मेरा अटूट बंधन है। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2008 में विषम परिस्थितियों के बावजूद हम 78 सीटें जीते थे, 4 सीटें जनता दल (यू) और भाजपा के बागियों ने जीती थीं। अगर 8 सीटें और जीत लेते, तो हमारी सरकार बन जाती, क्योंकि उस वक़्त कांग्रेस भी 96 सीटें ही ला पाई थी जो बहुमत के लिए नाकाफी थी। यदि उस वक़्त हम 8 सीटें और जीत लेते तो कांग्रेस के पास 88 सीटें ही रह जातीं। इन आठ सीटों में 6 तो झालावाड़-बारां की ही रह गईं, लेकिन अब की बार ऐसी गलती नहीं होगी। इस बार हम सरकार बनाएंगे। 

vasudha

Advertising