वाराणसी : मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी की फोटो पर बांधी राखी, गाया बधाई गीत

Friday, Jul 31, 2020 - 10:10 PM (IST)

नई दिल्लीः तीन तलाक कानून क पहली वर्षगांठ पर शुक्रवार को वाराणसी के मुस्लिम बाहुल्य दालमंडी इलाके में जश्न मना। मुस्लिम महिलाओं ने इस दौरान अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को राखी बांधी और मिठाई खिलाई। वहीं, मुस्लिम महिला फाउंडेशन एवं विशाल भारत संस्थान द्वारा संयुक्त तत्वाधान में सुभाष भवन, इंद्रेश नगर, लमही में महिला कचहरी आयोजित कर पीएम मोदी के लिए बधाई गीत गाया।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने आज से ठीक एक साल पहले तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म करने के लिए कानून बनाया था। मौके पर मौजूद सीमा बानो ने कहा कि वो पीएम मोदी को अपना भाई मानती हैं। रक्षाबंधन पर राखी बांधकर मिठाई भी खिला रहीं हैं। उन्होंने कहा कि तीन तलाक को लेकर कानून पर हम मुस्लिम बहनें पीएम मोदी की शुक्रगुजार हैं। 

इस मौके पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा वाराणसी के महामंत्री शेख मो. आसिफ ने बताया कि 2014 में मोदी सरकार ने आते ही मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने के लिए तीन तलाक को हटाने का मु्द्दा उठाया। राज्यसभा में बहुमत न होने के चलते यह बिल पास नहीं हो सका। लेकिन 2019 में पीएम मोदी की दोबारा सरकार बनते ही तीन तलाक पर कानून बना दिया। तभी से देशभर के मुसलमानों ने खुशी जाहिर की थी। लेकिन इस बार कोरोना काल में घर में ही मुस्लिम महिलाओं ने अपने मोदी भाई जान की तस्वीर पर राखी बांधकर उनका मुंह मीठा कराया है और शुक्रिया भी अदा किया है।

उधर इंद्रेश नगर में आयोजित गीत संगीत में मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को आजादी दो महापुरूषों की वजह से मिली है। तीन तलाक के डर से किसी भी मुस्लिम महिला ने अपने पतियों के कुकृत्यों का विरोध नहीं किया और वे अपनी बीबियों को डरा कर दो-तीन शादियां करते रहे। आज परिस्थिति बदल चुकी है, मुस्लिम महिलाओं के पास कानून का अधिकार है। तीन तलाक कानून आने के बाद तलाक देने की घटनाओं में कमी आयी है। अब मुस्लिम महिलाएं खुलकर सांस ले रही हैं और बिना डरे अपना घर चला रही हैं।

Yaspal

Advertising