माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए भक्त हो जाओ तैयार, 5 महीने बाद खुलने जा रहे हैं दरबार

Saturday, Aug 15, 2020 - 01:00 PM (IST)

कटडा (अमित): कोरोना महामारी के चलते पिछलें पांच महीनों से बंद पडी बैष्णो देवी यात्रा को 16 अगस्त से संचारू होगी। जिसकी पुषिट श्राइनबोर्ड के सीईओं द्वारा प्रैस नोट जारी कर की गई है। सीईओं के अनुसार पहले चरण में मात्र 2000 श्रद्धालु ही बैष्णो देवी में नमन करेगे। 

इसके बाद प्रशासनिक टीम द्वारा हालातों का जायजा लेने के वाद ही यात्रा की संखया को वढाने के संबध में फैसला लिया जांऐगा। 16 अगस्त से वैष्णो देवी यात्रा शुरू होने के बाद 1900 जम्मू कश्मीर के श्रद्धालु व 100 बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं  ही प्रतिदिन यात्रा कर सकेंगे। जिसके लिए उन्हे ऑनलाइन ही अपना पंजीकरण करवाना होगा।

सीईओं के अनुसार यात्रा हेतू आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना महामारी के चलते केद्र सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशो का पुरी तरह से पालन करना होगा। उन्होने कहा कि यात्रा के प्रवेश द्वार पर सकैनिंग सहीत यात्रा मार्ग पर यात्रा के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। पुराने पांरपरिक  कटडा- अर्द्वकुवारी- सांझीछत्त मार्ग श्रद्धालुओं को चढाई करने की अनुमित होगी। जबकि नए हिमकोटी – ताराकोट मार्ग से श्रद्धालुओं को वापिसी की अनुमित होगी। 

vasudha

Advertising