शारदीय नवरात्रि के लिए सजने लगा है माता वैष्णो का दरबार,  फूलों और लाईटों से हो रही सजावट

Tuesday, Sep 20, 2022 - 01:25 PM (IST)

कटड़ा : शारदीय नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी भवन सहित कटडा में तैयारियां जोरों पर हैं। नवरात्रों को लेकर आधार शिविर कटड़ा में सजावट का कार्य शुरू किया जा चुका है। श्रद्धालुओं के आगमन को लेकर कटडा के मुख्य चौराहे सहित अन्य स्थानों पर डियोढिय़ों का निर्माण कार्य तेजी से जारी है।  वहीं दूसरी ओर कस्बे के विभिन्न मार्गों पर टिमटिमाती लाइटों को लगाने का कार्य भी कर्मियों  द्वारा तेजी से किया जा रहा है। ताकि नवरात्र महोत्सव के दौरान आधार शिविर कटड़ा दुल्हन की तरह सजा हुआ लगे।


वहीं कस्बे की विभिन्न सडक़ों पर मरम्मत कार्य के साथ-साथ तारकोल बिछाने का कार्य भी संबंधित विभाग द्वारा तेजी से किया जा रहा है। ताकि नवरात्रों से पहले उक्त कार्य को मुकम्मल कर लिया जा सके। वहीं सुरक्षा को लेकर भी सुरक्षा विभाग द्वारा बैठकों के साथ-साथ दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं ताकि नवरात्रों से पहले कटडा सहित वैष्णो देवी यात्रा मागज़् पर सुरक्षा प्रबंधों को अधिक कड़ा कर लिया जाए।


वैष्णो देवी भवन की बात करें तो वैष्णो देवी भवन नवरात्रों को लेकर तैयारियां जोरों पर है रंग बिरंगे फूलों के साथ वैष्णो देवी भवन को सजाने के लिए संबंधित टीमें लगातार कार्य कर रहे हो। मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में नवरात्रों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन भी वैष्णो देवी भवन पर हुआ है, जिसमें नवरात्रों को भी लेकर रणनीति पर चर्चा की गई है। आपको बता दें कि नवरात्रों के दौरान बड़ी संख्या में बाहरी राज्यों से श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दशज़्नों के लिए पहुंचते हैं ।जिसे देखते हुए जिला प्रशासन पर्यटक विभाग, श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा हर उचित प्रबंध किए जाते हैं। वही आगमी शारदीय नवरात्रों के दौरान कटडा में नवरात्र महोत्सव का भी आयोजन किया जाता है। जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से समा बांधा जाता है।
 

Monika Jamwal

Advertising