हार्दिक पंड्या के भाई को 16 अप्रैल तक EOW की हिरासत में भेजा गया, जानें क्या है मामला?

Friday, Apr 12, 2024 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के कम चर्चित सौतेले भाई वैभव पंड्या को 16 अप्रैल तक आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की हिरासत में भेज दिया गया है, जिसके एक दिन बाद उन्हें पॉलिमर व्यवसाय में अपने भाई-बहनों से ₹4 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

क्या है मामला ?
मामले से परिचित एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पंड्या बंधुओं ने वैभव के साथ मिलकर 2021 में पॉलिमर व्यवसाय संचालन के लिए मुंबई में एक साझेदारी-आधारित फर्म की स्थापना की थी। व्यवस्था ने तय किया कि प्रत्येक भाई-बहन 40 प्रतिशत पूंजी निवेश करेंगे, जबकि वैभव ने 20 प्रतिशत का योगदान दिया। इस बात पर सहमति हुई कि वैभव दैनिक व्यवसाय संचालन की देखरेख करेगा, और मुनाफे को तदनुसार वितरित किया जाएगा।

हालाँकि, वैभव ने कथित तौर पर अपने भाइयों को सूचित किए बिना उसी उद्योग में एक और कंपनी स्थापित की, जिससे साझेदारी समझौते का उल्लंघन हुआ।कथित तौर पर इस कार्रवाई से मूल फर्म के मुनाफे में कमी आई, जिसके परिणामस्वरूप लगभग ₹3 करोड़ का नुकसान हुआ। इस अवधि के दौरान, वैभव ने कथित तौर पर अपना लाभ 20 से 33 प्रतिशत तक बढ़ा दिया और हार्दिक और क्रुणाल को नुकसान पहुंचाया।
 

Anu Malhotra

Advertising