राजनीति में लौटे वाघेला, बोले- भाजपा के खिलाफ सभी दल हों एकजुट

Wednesday, Sep 19, 2018 - 11:26 AM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस के पूर्व नेता शंकर सिंह वाघेला ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘‘भाजपा विरोधी’’ मोर्चा बनाने के लिए क्षेत्रीय दलों के बीच समन्वयक की भूमिका निभाने की इच्छा जाहिर की। वाघेला ने कहा कि हालांकि किसी भी क्षेत्रीय दल ने समन्वय के लिए उनसे संपर्क नहीं किया है लेकिन उनके समर्थकों ने उनसे चुनावों के मद्देनजर ‘‘भाजपा के खिलाफ’’ ऐसे दलों को एकजुट करने का अनुरोध किया है। 

गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे आडवाणी
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा ​कि मेरे समर्थकों का मानना है कि मुझे क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने में समन्वयक की भूमिका निभानी चाहिए जो सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ हो। यहां तक कि मुझे लगता है कि दलों के बीच बेहतर समन्वय की जरुरत है। साथ ही वाघेला ने दावा किया कि भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी गुजरात की गांधीनगर सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। 

वाघेला ने कांग्रेस का छोड़ दिया था साथ
गौरतलब है कि शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात में अपनी राजनीति जनसंघ से शुरू की थी। बाद में भाजपा छोड़कर उन्होंने अपनी पार्टी बनाई और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाई। इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए। पिछली विधानसभा में कांग्रेस में रहते हुए वह नेता विपक्ष के पद पर रहे थे, लेकिन चुनाव से ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी।
 

vasudha

Advertising