हर काम में पिछड़ा है उत्तराखंड: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू

Thursday, Jun 29, 2017 - 05:23 PM (IST)

देहरादून: देहरादून पहुंचे केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्हें खुशी है कि रा’य में प्रधानमंत्री स्व‘छता अभियान को बढ़ चढ़ कर लोगो ने हाथों हाथ लिया है। मगर साथ ही अफसोस भी जताया कि उत्तराखंड 17 सालों में अभी तक पिछड़ा हुआ है।

समीक्षा करते हुए जब उत्तराखंड सरकार ने दो तीन साल और वक्त की जरूरत बताई तो नायडू ने कहा कि मंै किसी पर दोषारोपण करने नहीं आया हूं पर स‘चाई ये है कि इन 17 सालों में उत्तराखंड बिल्कुल पीछे है। 17 साल कम नहीं होते। हालांकि त्रिवेन्द्र सरकार को सिर्फ 100 दिन ही हुए हैं पर अधिकारी तो वही हैं। विकास कार्य में जो केंद्र की योजना हैं उन पर अमल करने की स्थिति कतई ठीक नहीं है।

बात सिर्फ विकास की ही नहीं केंद्र के द्वारा संचालित एलईडी वितरण के मामले में भी उत्तराखंड सरकार बेहद पीछे है। इशारों इशारों में रिश्वत के बगैर काम न करने वाले कर्मचारियों पर भी नायडू ने निशाना साधा।

नरेंद्र मोदी को दिया नया नाम
प्रधानमंत्री मोदी का नया नामकरण करते हुए नायडू ने कहा की मोदी का असल मतलब हो (एमओडीआई) मेकिंग ऑफ डेवेलप इंडिया। नया नाम देने के साथ ही मोदी की तारीफों के कसीदे पढ़ते हुए वेंकैया ने कहा कि नरेंद्र मोदी वाकई देश के लिए काफी कुछ कर रहे हैं , पर विरोधी सिर्फ बातें बनाने में लगे हैं।

कर चोरी करने वालों को जीएसटी से डर
जीएसटी पर बोलते हुए कहा की सिर्फ कर चोरी करने वाले चोरों को ही इस से घबराने की जरूरत है बाकी किसी को नहीं , सब जानते हैं कि देश में कर चोरी करने वालों की संख्या बहुत है , पर इस बात की भी खुशी जताई कि जीएसटी के मामले में सभी दलों ने हमारा बहुत साथ दिया है। 30 तारीख की रात्रि 12 बजे से हम इसको लागू कर देंगे। 

Advertising