उत्तराखंड में फिर आफत: बादल फटने से घर तबाह, 3 की मौत

Sunday, May 29, 2016 - 03:09 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में शनिवार को बादल फटने के बाद भी आफत टली नहीं है। मौसम विभाग ने चारधाम यात्रियों को 4 दिन तक अलर्ट रहने के लिए कहा है। टिहरी के घनसाली में शन‍िवार को बादल फटने से एक स्कूल भी पानी में बह गया। एक महिला और एक किशोरी समेत चार लोग लापता हो गए। इनमें से देर रात किशोरी का शव बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा तूफान के दौरान हरिद्वार जिले के रुड़की में अलग-अलग क्षेत्रों में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई।

घनसाली में बादल फटने से घरों और सड़कों को बहुत नुकसान पहुंचा है। टिहरी जिले के कोठियाड़ा गांव के पास बादल फटने से उफान पर आए गदेरे का मलबा 150 घरों व दुकानों में जा घुसा, जबकि 20 घर क्षतिग्रस्त हो गए। मलबे में 100 से ज्यादा मवेशियों के दबे होने की आशंका है। कोठियाड़ा के गनगर गांव के 30 परिवारों ने सुरक्षित स्थानों पर शरण ली है।

बूढ़ाकेदार-घनसाली मार्ग का एक बड़ा हिस्सा भी बह गया। चमोली के कर्णप्रयाग के जंगलों में बादल फटने के बाद आया मलबा सोनला क्षेत्र के कई घरों में जा घुसा। टिहरी के सीमांत गांवों को देहरादून से जोड़ने वाले मार्ग का छह किमी हिस्सा सौंग नदी की बाढ़ की भेंट चढ़ गया। राजधानी देहरादून में भी आंधी-बारिश से घरों की बिजली गुल रही। घनसाली में बादल फटने से हाईवे का हिस्सा पानी में बह गया, जिससे सैंकड़ों यात्री फंसे हुए हैं।

Advertising