योगी के बाद अब उत्तराखंड के सीएम ने मांगा विधायकों से संपत्ति का ब्यौरा

Monday, Mar 20, 2017 - 01:58 PM (IST)

देहरादूनः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने विधायकों को हर साल अपनी संपत्ति का ब्योरा देने को कहा है। बता दें कि सीएम पद की शपथ लेने के बाद योगी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया और कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को विकास और खुुशहाली के रास्ते पर तेजी से बढ़ाने के लिए जो भी प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता पड़ेगी उसमें कहीं भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही उन्होंने 15 दिनों के अंदर अपने सभी मंत्रियों से उनके संपत्तियों का ब्यौरा मांगा है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक रहे रावत ने शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे। रावत ने राज्य के नौवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। भाजपा ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के आए नतीजों में 4 राज्यों पर अपनी सरकार बना ली है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा बड़ी जीत हासिल हुई तो वहीं गोवा और मणिपुर में अन्य दलों के समर्थन के साथ भाजपा ने सरकार बनाई।

पीएम की मंत्रियों को कड़ी चेतावनी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही कहते आए हैं कि वे जनता के प्रधान सेवक है और
देश के विकास के लिए हमेशा ही प्रभावी कदम उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा था कि न मैं बैठूंगा और न दूसरों को बैठने दूंगा। पीएम मोदी अपनी कैबिनेट में कुछ समय बाद बदलाव करते रहे हैं और इसी डर से अधिकारी और नेता भी अपने काम के प्रति सचेत रहते हैं।

Advertising