उत्तराखंड में बड़ा हादसा: 50 बारातियों को लेकर जा रही बस गहरी खाई में गिरी, अब तक 25 लोगों की मौत

Wednesday, Oct 05, 2022 - 07:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड में मंगलवार देर रात को एक बड़ा सड़क हादसा पेश आया। यह हादसा पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोखल मार्ग पर हुआ है, जहां बरातियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। बस में 45 से 50 लोग सफर कर रहे थे। इस हादसे में अब तक 25 की मौत व 21 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि बस में करीब 50 लोग सवार थे। वहीं घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और राहत बचाव कार्य जारी है। 

सूत्रों का कहना है कि खाई ज्यादा गहरी होने की वजह से रेस्क्यू करने में मुश्किल आ सकती है। खाई करीब 500 मीटर गहरी हो सकती है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, एसडीएम स्मिता परमार घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। विधायक दिलीप सिंह रावत ने भी घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि खाई बहुत ज्यादा गहरी है। वहीं इस घटना को लेकर डीएम विजय कुमार जोगदंडे का कहना है कि हादसा काफी बड़ा है। अभी बिना मौके पर पहुंचे इस घटना में मौतों और घायलों का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। इसके अलावा 40 से 50 किलोमीटर के दायरे वाले थानों को भी सूचना दे दी गई है। 

पौड़ी गढ़वाल जिले में हुए इस भीषण बस दुर्घटना की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र पहुंच गए। उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि ‘दुर्घटनास्थल पर राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे है।’

rajesh kumar

Advertising