चार-चार पूर्व मुख्यमंत्रियों के बावजूद उत्तराखंड में भाजपा में सीएम पद का उम्मीदवार नहीं

Friday, Jan 20, 2017 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्ली : उत्तराखंड में चुनावी दंगल का दिलचस्प सियासी नजारा दिख रहा है जहां भाजपा के खेमे में भगत सिंह कोश्यारी, बी सी खंडूरी, रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा जैसे पूर्व मुख्यमंत्री हैं लेकिन पार्टी ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

चार से अधिक पूर्व मुख्यमंत्रियों की फौज के बावजूद भाजपा ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं पेश किया है और उत्तराखंड में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही वोट मांगती दिख रही है। स्थिति यह है कि भाजपा ने किसी पूर्व मुख्यमंत्री को टिकट तक नहीं दिया । इन नामों में दिग्गज नेता नारायण दत्त तिवारी भी शामिल है।

उत्तराखंड का चुनावी समर अपने अहम पड़ाव पर पहुंच चुका है। भाजपा अपने अधिकतर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। राज्य में 15 फरवरी को मतदान होना है। चुनाव प्रचार के लिए एक-एक दिन अहम होता जा रहा है। कांग्रेस के पास हरीश रावत के रूप में मुख्यमंत्री का चेहरा सभी के सामने है।

अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो हरीश रावत ही मुख्यमंत्री होंगे, लेकिन अगर भाजपा बहुमत में आती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा, इस सवाल का भाजपा के पास फिलहाल कोई जवाब नहीं है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में मुयमंत्री का उम्मीदवार पेश किए बिना ही चुनाव लड़े और इन राज्यों में हमारी सरकार बनी । जनता के समक्ष केंद्र में हमारे सुशासन, भ्रष्टाचार मुक्त शासन और गांव,गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं को समर्पित केंद्र सरकार का उदाहरण है।

Advertising