उत्तराखंड :सीएम रावत ने दो डाक्टरों, एक नर्स को किया निलंबित

Thursday, Jun 01, 2017 - 06:15 PM (IST)

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दून अस्पताल में ड्यूटी से गैर मौजूद रहने वाले दो चिकित्सकों तथा मरीजों की देखभाल में लापरवाही बरतने पर एक नर्स को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, बुधवार रात दून अस्पताल के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री रावत को आपातकालीन वार्ड में तैनात दो जूनियर रेजिडेंट चिकित्सक डॉ. मनीष और डॉ. ध्रुवांचल ड्यूटी पर मौजूद नहीं मिले।

वहीं एक नर्स, फातिमा द्वारा मरीजों की देखभाल में लापरवाही बरतने की बात भी सामने आई जिसके बाद मुख्यमंत्री रावत ने तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियेां को बक्शा नहीं जाएगा और उनके  खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने अस्पताल की सफाई व्यवस्था पर भी गहरी नाराजगी व्यक्त की और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा। इस दौरान रावत ने मरीजों से भी बातचीत की और अस्पताल द्वारा उनके लिए की जा रही व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली। धनाभाव के कारण मरीजों के इलाज में आने वाली दिक्कतों के संबंध में रावत ने चिकित्सकों को एेसे मरीजों के इलाज में खर्च होने वाले धन का आंकलन तैयार कर सरकार को भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से एेसे मरीजों को इलाज के लिए सहायता दी जाएगी।

Advertising