सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की आपित्तजनक फोटो पोस्ट करने वाला गिरफ्तार

Friday, Mar 24, 2017 - 05:05 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश की इटावा जिला पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने वाले आरोपी को अपराध शाखा की टीम ने गिरफ्तार कर लिया जबकि फरार ग्रुप एडमिन की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने आज यहां बताया कि बकेवर के पटेल नगर के रहने वाले नीटू चौधरी ने मामला दर्ज कराया था कि व्हाट््सएप पर बने ग्रुप भारतीय स्वराज अभियान प्रधानमंत्री की आपत्तिजनक फोटो पोस्ट की गयी है। इस ग्रुप के एडमिन से इस पोस्ट के विषय में कॉल लगाकर बात की गई तो उनके द्वारा बातचीत में भी अभद्रता की गई।  


उन्होंने बताया कि आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले एवं ग्रुप एडमिन के विरूद्व थाना बकेवर पर धारा 504, 505 भादवि व 66 आईटी एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर ग्रुप एडमिन एवं पोस्ट डालने वाले मोबाइल धारकों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में अपराध शाखा की टीम के साथ बकेवर पुलिस को लगाया गया। क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में क्राइम ब्रान्च की टीम के द्वारा व्हाट्सअप ग्रुप भारतीय स्वराज अभियान से जुडे हुए सभी मोबाइल धारकों का इतिहास खंगाला गया और ग्रुप एडमिन तथा पोस्ट डालने वाले मोबाइल धारकों के मोबाइल नंबरों पर तकनीकी रूप से काम किया गया तो पाया गया कि पोस्ट डालने के समय से ही मोबाइल धारक ने अपने मोबाइल को बन्द कर लिया था।

इस मोबाइल को प्रयोग करने वाला अजीम मंसूरी निवासी खेडा कस्बा करहल मैनपुरी है जो गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने मूल निवास स्थान करहल मैनपुरी से भागकर ग्राम अहेरीपुर थाना बकेवर क्षेत्र में आ गया है। अजीम मंसूरी को आज उसकी बुआ के यहा से गिरफ्तार कर आपत्तिजनक पोस्ट डालने में प्रयोग किए गए मोबाइल को बरामद कर लिया गया है जबकि इस घटना से जुडे हुए व्हाट््सएप ग्रुप भारतीय स्वराज अभियान का ग्रुप एडमिन गिरफ्तारी से बचने कि लिए फरार हो गया है, उसकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं। उन्होंने दावा किया आरोपी की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

Advertising