आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका ने पाकिस्तान पर एक बार फिर बनाया दवाब

Wednesday, Mar 21, 2018 - 07:25 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका ने एक बार फिर आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ा है। अमेरिका ने पाक को कहा कि उसे आतंकवाद के खात्मे के लिए अंदरूनी से बहुत कुछ करने की जरूरत है। इसके लिए उसे तालिबान ही नहीं बल्कि अन्य आतंकी संगठन पर भी कार्रवाई करनी पडे़गी। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पीएम शाहिद अब्बासी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने दक्षिण एशिया की रणनीति पर चर्चा की।

पाकिस्तान को करना होगा अमेरिका का सहयोग
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल अगस्त में अपनी नई दक्षिण एशियाई नीति की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ अमेरिकी की लड़ाई में सहयोग नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएंगे। वहीं अमेरिकी विदेश प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रपति अपनी रणनीति के तहत पाकिस्तान को आतंकी गुटों पर कार्रवाई की बड़ी जिम्मेदारी देना चाहते हैं। इसके लिए उसे तालिबान समेत हक्कानी संगठन और अन्य आतंकवादी संगठन पर कार्रवाई करने की जरूरत है।

पाक को उठाने होंगे कड़े कदम
उन्होंने कहा कि पाक में आतंकवाद की लगातार मौजूदगी को लेकर वहां की सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे। अमेरिका अफगानिस्तान शांतिवार्ता में पाकिस्तान की मदद के लिए और दक्षिण एशियाई इलाके में स्थिरता के लिए अधिक से अधिक जिम्मेदारी लेने का इंतजार कर रहा है।

Punjab Kesari

Advertising