उरी हमले में घायल एक और जवान शहीद, सीने में खाई थीं गोलियां

Friday, Sep 30, 2016 - 03:12 PM (IST)

नई दिल्ली: उरी के सेना मुख्यालय में 12 दिन पहले हुए आतंकी हमले में गंभीर रूप से घायल एक और जवान की आज मौत हो गई। उरी हमले में शहीद हुए बिहार रेजिमेंट के छठे बटालियन के नायक राजकिशोर सिंह ने आज दिल्ली मिलिट्री अस्पताल में अंतिम सांस ली। इसके साथ ही साथ ही हमले में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर 19 पहुंच गई।  

जवान के पैर और सीने में लगी थीं गोलियां 
हमले में घायल जवान नायक राज किशोर सिंह का यहां के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में इलाज किया जा रहा था।  जवान के पैर और सीने में गोलियां लगी थीं। रक्षा सूत्रों ने घायल जवान के निधन की जानकारी दी।  सिंह बिहार में भोजपुर जिले की आरा तहसील के पिपराती गांव के रहने वाले थे। 

घर में मची चीख-पूकार
शहीद होनेवाले जवान का नाम राजकिशोर सिंह है जो भोजपुर के बड़हरा स्थित पीपरपांती गांव के रहनेवाले थे। उरी के 6 बिहार रेजिमेंट में लांस नायक के पद पर तैनात शहीद राजकिशोर सिंह का पूरा परिवार फिलहाल आरा के गांगी के पास विजयनगर मुहल्ले में रहता है। शहीद की शहादत की खबर गुरुवार को जैसे ही उनके आरा स्थित घर पहुंची चारो ओर चीख-पूकार मच गई।

उरी हमले में हुए थे 18 जवान शहीद 
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के हथियारबंद आतंकियों ने 18 सितंबर को सेना के उरी शिविर में हमला किया था, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। उरी हमले के जवाब में भारतीय सेना ने 28 और 29 सितंबर की दरम्यानी रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी समूहों के सात आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमला किया था। 

Advertising