उरी हमला: जन भावना के अनुरुप कदम उठा रही है सरकार!

Wednesday, Sep 28, 2016 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्ली: सरकार ने आज कहा कि उरी आतंकवादी हमले के बाद पूरा देश एकजुट है और सरकार देश की जरुरत और जनभावना के अनुरुप कदम उठा रही है। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में उरी हमले पर सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि इस मुद्दे पर पूरा देश एकजुट है और सरकार देश की जरुरत तथा जनभावना के अनुरुप कदम उठा रही है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने समय -समय पर इन कदमों के बारे में बताया है और आगे भी वह इनकी जानकारी देगी। जावड़ेकर ने कहा कि इस हमले के बाद सुरक्षा से संबंधित बैठकों में भी इन कदमों के बारे में चर्चा हुई है। सिंधु जल समझौते की भी एक बैठक में समीक्षा की गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सुबह हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सिंधु जल समझौते के बारे में चर्चा नहीं हुई।

उल्लेखनीय है कि इस हमले के बाद पाकिस्तान को विश्व समुदाय में अलग थलग करने में जुटे भारत ने इस्लामाबाद में नवम्बर में होने वाले दक्षेस देशों के सम्मेलन का बहिष्कार करने का एलान किया है। बंगलादेश, अफगानिस्तान और भूटान ने भी भारत के रूख का समर्थन करते हुए दक्षेस सम्मेलन का बहिष्कार करने के लिए पत्र लिखा है। गत 18 सितम्बर को उरी सेक्टर में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से देश में आक्रोश का माहौल है और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।   

Advertising