PM मोदी दें उरी में शहीद हुए जवानों के घरवालों को एक करोड़: केजरीवाल

Wednesday, Sep 28, 2016 - 11:25 AM (IST)

नई दिल्ली: उरी आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ केंद्र की ‘‘निष्क्रियता’’ की आलोचना करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए एक-एक करोड़ रुपए के मुआवजे की घोषणा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रह रहे सैनिकों के परिजनों के लिए मुआवजा नीति को केंद्र को भी अपनाना चाहिए और जम्मू-कश्मीर के उरी में हालिया आतंकी हमले के पीड़ितों से इसकी शुरूआत कर समूचे देशभर में इसे लागू करना चाहिए। 

उरी हमले को लेकर समूचे देश में गुस्सा 
केजरीवाल ने कहा, ‘‘उरी हमले को लेकर समूचे देश में गुस्सा और निराशा है। हमारा शत्रु पड़ोसी हम पर हमला करता है यह सब को पता है। लेकिन, क्या हम इतने कमजोर हैं कि एेसे हर हमले के बाद हम चुप्पी बरतते रहें?’’  दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली सरकार द्वारा भगत सिंह की 110वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आप नेता ने कहा, ‘‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि युद्ध हो क्योंकि यह कोई समाधान नहीं है। 

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए 100 तरीके
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एेसे 100 अन्य तरीके हैं। यह चुप्पी मुझे दर्द देती है और अगर हम कुछ नहीं करते हैं तो यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के साथ विश्वासघात होगा।’’ इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और श्रम मंत्री गोपाल राय भी मौजूद थे। 

Advertising