गुजरात चुनाव से ठीक पहले बवाल, वासंदा के BJP उम्मीदवार पर हमला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

Thursday, Dec 01, 2022 - 07:21 AM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। लेकिन उससे पहले वासंदा से बीजेपी प्रत्याशी पीयूष पटेल की कार पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हमले में पीयूष के सिर पर चोट आई है। 

पीयूष पटेल पर हमले को लेकर वंसदा थाने में केस दर्ज कराया गया है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार अनंत पटेल के समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ने मतदान से पहले पूरी प्लानिंग के साथ यह हमला किया है। हमले में पीयूष के साथ चल रहे बीजेपी के 4 से 5 कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं। साथ ही काफिले में चल रही 3 से 4 गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। 

गुजरात में आज होगा पहले चरण का मतदान 
बता दें गुजरात में पहले चरण में 89 विधानसभा सीटों के लिए 788 कैंडिडेट्स मैदान में हैं। बीजेपी और कांग्रेस ने सभी 89 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि आम आदमी पार्टी के 88, बसपा के 57, सपा के 12,  बीटीपी के 14 और AIMIM के 6 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। इस चरण में सौराष्ट-कच्छ और दक्षिण गुजरात की सीटों पर चुनाव है। पिछले चुनाव में सौराष्ट्र-कच्छ के इलाके में कांग्रेस ने बढ़त हासिल की थी तो दक्षिण गुजरात में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था।

Pardeep

Advertising