यूपी पुलिस ने किया आगाह, ड्रिंक एंड ड्राइव पर होगी सख्ती

Sunday, Dec 31, 2017 - 09:10 PM (IST)

लखनऊः नया साल 2018 शुरू होने में महज कुछ घंटे बाकी हैं। हर कोई अपने-अपने तरीके से नए साल का जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है। लेकिन इस बार यूपी पुलिस ने भी कुछ अलग अंदाज में ही इस मौके पर तैयारी कर रखी है। 31 दिसंबर की रात जश्न के दौरान लोग शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं और कई बार वह सड़क हादसों का शिकार हो जाते हैं। ऐसे लोगों को आगाह करने के लिए यूपी पुलिस ने चुलबुल पाण्डेय स्टाइल को अपनाया है। यूपी पुलिस ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है जिसपर लिखा है, ‘स्वागत नहीं करोगे 2018 का? लेकिन… जरा संभल के! #ZaraSambhalKe’
 


सख्त होगी कार्रवाई
यूपी पुलिस के इस ट्वीट का मतलब उन लोगों से है जो नए साल का जश्न मनाते के दौरान  शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं। इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, ‘हम आज सड़कों पर इतनी नाकाबंदी लगाएंगे कि आप कन्फ्यूज हो जाओगे की एंटर कहां से करें और भागें कहां से!’ यूपी पुलिस ने एक्टर सलमान खान की फिल्म दबंग के डॉयलॉग के शब्दों को बदलते हुए उसी टोन में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को चेतावनी दी है। दबंग फिल्म में सलमान खान पुलिस इंस्पेक्टर चुलबुल पांडे की भूमिका में बदमाशों को सबक सिखाते हुए दिखाई दिए थे।

बख्शने के मूड में नहीं यूपी पुलिस
सलमान की फिल्म दबंग का असल डॉयलॉग था, ‘हम तुममे इतने छेद करेंगे.. कि कन्फ्यूज हो जाओगे कि सांस कहां से लें.. और पादें कहां से…’ बहरहाल इस ट्वीट के साथ यूपी पुलिस ने तीन हैश टैग #ZaraSambhalKe #dontdrinkanddrive #UPPolice भी टैग किए हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो यूपी पुलिस इस बार नए साल के जश्न में डूबे हुड़दंगियों और शरारती तत्वों को जरा भी बख्शने के मू़ड में नजर नहीं आ रही है। खासकर शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोग पुलिस के रडार पर रहेंगे। यूपी पुलिस की इस मुहिम को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है।
 

 

Advertising