एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Nov 22, 2017 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

UP निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू, सीएम योगी ने डाला वोट
उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण में सूबे के कुल 24 जनपदों में वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7.30 बजे से शाम 5 बजे वोट डाले जा सकेंगे। गोरखपुर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वोट डाला। मतदान करने के बाद योगी ने कहा कि निकाय चुनाव में बीजेपी को भारी जीत मिलेगी। जनता का रुझान बीजेपी के पक्ष में है।

सत्ता में आते ही कांग्रेस आरक्षण पर बिल लाएगी: हार्दिक पटेल
गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकटों के बंटवारे को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच जारी तनाव के बीच पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस ने हमारी कई मांगे मानी। सत्ता में आते ही कांग्रेस आरक्षण पर बिल लाएगी। उन्होंने कहा कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा पाटीदार समाज के हित और गुजरात हित के लिए हमारी मांग है। 

विधानसभा चुनाव: गुजरात का 82 प्रतिशत चंदा भाजपा को मिला
2011-12 और 2015-16 के बीच भाजपा को गुजरात के दानकर्ताओं से मिला चंदा अन्य पांच राष्ट्रीय दलों के कुल चंदे से चार गुना से भी अधिक है। भाजपा को बीस हजार रुपए से ऊपर वाले 2,186 दानदाताओं ने 80.45 करोड़ रुपए दान किए हैं, जबकि कांग्रेस, सीपीएम, सीपीआई, बसपा और एनसीपी को मिलाकर सिर्फ 17.10 करोड़ रुपए मिले। ये आंकड़े गुजरात इलेक्शन वाच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्फर्स (एडीआर) की रिपोर्ट में सामने आए हैं। 

परेश रावल का ट्वीट- 'बार वाले से बेहतर है चायवाला', डिलीट कर मांगी माफी
गुजरात में चुनावी घमासान जारी है जीत के चक्कर में जमकर जुबानी जंग चल रही है। इसी बीच यूथ कांग्रेस ने पीएम मोदी को लेकर विवादित ट्वीट किया जिसका जवाब देते हुए पूर्व एक्टर और मौजूदा भाजपा सांसद परेश रावल खुद विवादों में फंस गए। हालांकि बाद में उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर माफी मांगी।

पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री ने कैप्टन को लिखी चिट्ठी, स्मॉग पर जताई चिंता
स्मॉग को लेकर पाकिस्तान में भी सियासत शुरू हो गई है। पाकिस्तानी पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ  ने भी पंजाब के मुख्यमंत्री को इस मामले पर चिट्ठी लिख कर पहले आपसी सहयोग की बात की और चिट्ठी के मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने से पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की तर्ज पर उसको ट्विटर पर सार्वजनिक कर दिया। इस चिट्ठी के सार्वजनिक होते ही पाकिस्तानी मीडिया ने इसे हाथों-हाथ लिया और यह खबर पाकिस्तानी मीडिया की सुर्खियों में आ गई। 

अमरीका ने चीन और उत्तर कोरिया पर लगाए प्रतिबंध
अमरीका ने उत्तर कोरिया पर उसके परमाणु हथियारों और मिसाइल कार्यक्रमों पर दबाव डालने के लिए 20 जहाजों, चार चीनी कंपनी सहित 13 संस्थाओं और एक चीनी व्यक्ति पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमरीका की वित्त विभाग ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी। 

इंग्लैंड की संसद में गूंजा जगतार सिंह जौहल का मामला
मोगा पुलिस की तरफ से जंडियाला मंजकी के रहने वाले जगतार सिंह को गिरफ्तार किए जाने का मामला इंग्लैंड की संसद में पंहुंच चुका है। वहां की पार्टियों के संसद सदस्यों के एक ग्रुप ने विदेश सचिव को पत्र लिखकर कई तरह के सवाल किए हैं। इंग्लैंड में लेबर एम.पी. वरिंद्र शर्मा जो कि जालंधर के साथ जुड़े हुए हैं, ने भी बुधवार को ट्वीट कर बताया कि उन्होंने इस मामले की जांच के लिए विदेशी सचिव से अपील की है।

SC का जेपी ग्रुप को बड़ा झटका, निदेशकों की संपत्ति की फ्रीज
 सुप्रीम कोर्ट ने जेपी इंफ्रा को बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी के सभी डायरेक्टर्स की प्रॉपर्टी फ्रीज करने का आदेश दे दिया है। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने जेपी असोसिएट्स की ओर से जमा कराई गई 275 करोड़ रुपए की रकम को स्वीकार कर लिया। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए. एम. खानविलकर और जस्टिस डी.वाई चंद्रचूड़ की तीन सदस्यीय बेंच ने सभी 13 निदेशकों की निजी संपत्ति को फ्रीज कर लिया है। 

EPFO ने शुरू की नई सर्विस, कर्मचारियों को मिलेगी राहत
प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन ने नई योजना शुरू की है। इस सर्विस के तहत अगर आपका पी.एफ. अकाउंट है और यूनिर्वसल अकाउंट नंबर (यू.ए.एन.) नंबर नहीं जारी हुआ है तो फिर उसे आप अपने आप जारी कर सकते हैं। इसके लिए केवल आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि आपके आधार कार्ड को भी अब यू.ए.एन. से लिंक किया जा रहा है।

बीच सड़क पर प्लेन हो गया क्रैश, VIDEO देख बढ़ जाएगी धड़कनें
 सड़क पर चलते हुए अगर कोई तेज स्पीड गाड़ी नजदीक से गुजरती है तो दिल की धड़कनें बढ़ जाती हैं। तब क्या होगा जब सड़क पर दौड़ते हुए कोई गाड़ी नहीं बल्कि आपकी आंखों के सामने विमान क्रैश हो जाए। जी हां एेसा हादसा हुआ है अमरीका के फ्लोरिडा में । हादसे के समय पुलिस की गाड़ी गश्त पर थी, तभी गाड़ी में सवार पुलिस कर्मियों ने एक छोटे  विमान को सड़क के ऊपर लहराते हुए देखा। 

ओबामा की बेटी के 'किस एंड स्मॉक सीन' सुर्खियों में, वीडियो वायरल
किस करना आम बात है और ऐसा शायद कोई नहीं होगा जिसने कभी किस न किया हो लेकिन ये अगर किसी खास हस्ती का हो तो उसका सुर्ख़ियों में आना लाजिमी है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की बेटी का जिसका किस सीन सुर्खियों में बना हुआ है। बराक ओबामा की बड़ी बेटी मालिया ओबामा हार्वड यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई कर रही हैं। 

जब प्रियांक ने बॉडी पर कर दिया एेसा पर्सनस कमेंट तो गुस्से से भड़क उठी अर्शी खान
रिएलिटी शो 'बिग बॉस11' में घरवालों का झगड़ा आए दिन होता ही रहता है। आज के एपिसोड में कंटेस्टेंट्स को 'इल्जामों के तीर' सहने होंगे। इसके लिए बिग बॉस के घर को अदालत में तब्दील कर दिया है। हालांकि, इस दौरान घरवालों ने एक बार फिर सारी हदें पार करते हुए बवाल कर दिया है। आज के एपिसोड में प्रियांक शर्मा और हिना खान ने अर्शी खान को निशाने पर ले लिया। इस दौरान प्रियांक शर्मा ने अर्शी खान को लेकर एक बार फिर पर्सनल कमेंट किए।

जिम से निकलते वक्त कहर ढा रही है शाहिद की HOT WIFE मीरा
 बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत हाल ही में जिम के बाहर स्पॉट हुई है। इन तस्वीरों में वह बेहद हॉट लग रही है। उनकी ये तस्वरें तब ली गईं जब वे जिम से लौट रही थीं। बताते चलें कि वे जिम की दीवानी हैं।

Advertising