UP Assembly Elections: शामली में योगी का सियासी प्रहार, बोले- अब लड़ाई 90 बनाम 10 की

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 11:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का भरोसा जताते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को दावा किया कि राज्य में प्रथम चरण के मतदान से पहले ही लड़ाई 80 बनाम 20 से घटकर 90 बनाम 10 हो गई है। शनिवार को शामली जिले के दौरे पर पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी ने जिला अस्पताल का दौरा किया और कोविड-19 के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा की।

इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने शामली और थाना भवन क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के पहले ही लड़ाई 80 बनाम 20 से घटकर 90 बनाम 10 हो गई है। उन्होंने कहा कि जनता की पसंद ‘डबल इंजन की दमदार सरकार‘ है, ना कि माफियाओं के पीछे छिपने वाली ‘दुमदार‘ सपा।

उल्लेखनीय है कि योगी ने पहले दावा किया था कि विधानसभा चुनाव में 80 फीसदी लोग भाजपा के साथ और 20 फीसदी में बाकी सभी हैं। हालांकि, शनिवार को उन्होंने इसमें दस फीसद की और कमी करते हुए लड़ाई 90 फीसदी बनाम 10 फीसदी बताई। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा, ''सपा मुखिया इन दिनों अपने ‘गरम खून‘ की बात करते हैं, लेकिन इनका खून गरम होता तो सपा राज में मुजफ्फरनगर दंगा नहीं होता। इनके गरम खून को जनता ने पांच साल पहले ही ठंडा कर दिया है।''

कैराना और कांधला के कथित पलायन का जिक्र करते हुए योगी ने कहा, ''आज मैं कह सकता हूं कि अब कैराना से पलायन नहीं होता, अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हर बेटी अपने आप को सुरक्षित महसूस करती है।'' अपराध और अपराधियों के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस' की नीति पर जोर देते हुए योगी ने कहा, ''मुझे एक समाजवादी बहुत चिल्ला-चिल्ला के बोल रहे थे, कह रहे थे कि विकास के साथ-साथ ये बुलडोजर का क्या मतलब है? मैंने कहा कि दोनों साथ-साथ चलेंगे।''

चुटीले अंदाज में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तो उन्होंने बुलडोजर में ''आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस'' के उपकरण लगा दिए हैं, जहां माफिया होगा, जहां दीवारों में जनता का पैसा छुपाया गया होगा, वहां बुलडोजर खुद पहुंच जाएगा। सपा और रालोद के गठबंधन पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि यह ‘दो लड़कों की जोड़ी‘ सूखी हुई जोड़ी है। यह लोग ‘डार्क जोन‘ वाले हैं, इनके राज में हैंडपंप का पानी भी सूख जाता था। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि जब मुजफ्फरनगर दंगा हुआ, कैराना से पलायन हो रहा था तो यह लोग बिलों में छुपे बैठे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि इनमें से एक लखनऊ में बैठकर दंगा कराता है तो दूसरा दिल्ली में बैठकर तमाशा देखता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News