Unlock 1.0: अभी नहीं चलेगी Delhi Metro, करना होगा और इंतजार

Saturday, May 30, 2020 - 08:17 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में लॉकडाउन 5.0 को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार देर शाम पांचवें चरण के लॉकडाउन के लिए गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने भी साफ कर दिया है कि अगले आदेश तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगीं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, अभी राजधानी में मेट्रो सेवाओं का संचालन नहीं किया जाएगा। इससे पहले ये माना जा रहा था कि लॉकडाउन के चौथे फेज के खत्म होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू किया जा सकता है।

डीएमआरसी के ट्वीट के अनुसार दिल्ली में मेट्रो का संचालन सरकार के अगले आदेश आने तक नहीं होगा। डीएमआरसी के अनुसार सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलांइस और कोरोना संक्रमण के इस काल में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। साथ ही डीएमआरसी ने लोगों की सुविधा के लिए अपना हेल्पलाइन नंबर 155370 और ईमेल आईडी helpline@dmrc.org जारी किया है।

इससे पहले डीएमआरसी के आदेश पर दिल्ली मेट्रो के करीब 14 हजार कर्मचारी 26 मई को काम पर लौट आए थे। जिसके बाद ये माना जा रहा था कि मेट्रो का राजधानी में संचालन जल्द शुरू हो जाएगा। कयास यहां तक लगाए जा रहे थे कि 31 मई को ही दिल्ली मेट्रो अपना संचालन शुरू कर सकती है।

Yaspal

Advertising