न मिल रहा लोन और न सिम कार्ड...परेशान हुए राहुल गांधी

Tuesday, Jul 30, 2019 - 03:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राहुल गांधी कारोबार शुरू करने के लिए लोन लेना चाहता और इसके लिए उसने कई बैंकों के चक्कर भी लगाए लेकिन सब तरफ से उनको न ही सुनने को मिली जिस वजह से वह काफी परेशान है। इनता ही नहीं कोई टेलिकॉम कंपनी उसे सिम देने को भी तैयार नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि कांग्रेस नेता का ऐसा हाल क्यों, तो बता दें कि हम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि इंदौर के अखंडनगर में रहने वाले एक युवक राहुल गांधी की समस्या के बारे में बता रहे हैं। दरअसल राहुल के लिए उसका सरनेम ही परेशानी का सबब बन गया है।

गांधी सरनेम होने की वजह से कई बार तो दुकानदान उसे बिल तक देने से इंकार कर देते हैं। कई बार तो लोग उसका मजाक भी उड़ाते हैं कि उसने फर्जी आईडी तो नही बनाई है फेमस होने के लिए। राहुल अपना बिजनेस शुरू करना चाहता था जब उसने फोन पर बैंक में बात की तो गांधी सरनेम सुनकर पहले तो अधिकारी ने कोई रिएक्शन नहीं दिया और फिर मजाक में पूछा कि दिल्ली से इंदौर कब शिफ्ट हुए। इतना कह कर बैंक अधिकारी ने फोन काट दिया।

राहुल ने कहा कि वह अपने सरनेम से काफी परेशान हो चुका है, इसलिए अब उसने अपने नाम के पीछे गांधी लिखने की जगह मालवीय लगाना शुरू कर दिया है। राहुल ने कहा कि उसने ऐसा इसलिए किया ताकि जरूरी कागजात बनाने में उसे कोई दिक्कत न आए। दरअसल राहुल जिस जाति से आते है उसमें ज्यादातर लोग अपने नाम के आगे मालवीय सरनेम भी लगाते हैं इसलिए उसने अपना सरनेम बदला। राहुल ने कहा कि उसने अपने कई दस्तावेजों से गांधी सरनेम हटवा लिया है।

Seema Sharma

Advertising