जब तक PAK से बात नहीं होती, घाटी में जारी रहेगा कत्लेआम...कश्मीरी पंडितों की हत्या पर बोले फारूक अब्दुल्ला

Monday, Oct 17, 2022 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर बड़ा बयान दिया। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि टारगेट किलिंग तब तक नहीं रुकेंगी जब तक कि भारत पाकिस्तान से बात नहीं कर लेता। कश्मीरी पंडित पूरन भट की हत्या पर अब्दुल्ला का यह बयान आया है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा है कि अनुच्छेद 370 की वजह से जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग हुई। तो उसे समाप्त किए 4 साल हो गए लेकिन पिछले कुछ सालों से कश्मीरी पंडितों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

 

अब भाजपा के पास क्या जवाब है? जैसे भारत लद्दाख क्षेत्र में सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बीजिंग के साथ बात कर रहा है, उसे पाकिस्तान से भी बात करने की पहल करनी चाहिए। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि टारगेट किलिंग तब तक नहीं रुकेंगी जब तक भारत और पाकिस्तान बातचीत नहीं करते। भाजपा पहले अनुच्छेद 370 को हत्याओं और अन्य चीजों के लिए जिम्मेदार ठहराया था लेकिन अब इसे खत्म हुए चार हो गए हैं और फिर भी लोग मर रहे हैं।

 

अनुच्छेद 370 हत्याओं के लिए जिम्मेदार नहीं था क्योंकि आतंकवाद को बाहर से प्रायोजित किया जा रहा है। फारूक ने पीएम मोदी को यूक्रेन-रूस जंग के दौरान का एक बयान याद दिलाते हुए कहा कि हमें पाकिस्तान के साथ बातचीत के जरिए कोई रास्ता निकालना होगा। देखिए, आज रूस-यूक्रेन युद्ध में क्या चल रहा है। वे महीनों से एक साथ लड़ रहे हैं और उन्होंने क्या हासिल किया है..कई लोग मारे गए हैं।

Seema Sharma

Advertising