''जब तक पाकिस्तान से बात नहीं होगी, आतंकवाद की समस्या खत्म नहीं होगी'', बोले फारुक अब्दुल्ला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 06:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क : नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद उस समय तक खत्म नहीं होगा, जब तक पाकिस्तान से बातचीत नहीं की जाती। अब्दुल्ला की यह टिप्पणी जम्मू में पिछले तीन दिन में हुए तीन आतंकवादी हमलों के बाद आई है।

PunjabKesari

दुखद बात यह है कि निर्दोष लोग मारे जा रहे
फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि जब तक दोनों देशों (भारत एवं पाकिस्तान) के बीच समझ नहीं बनती, आतंकवाद खत्म नहीं होगा। आतंकवाद जारी रहेगा और हमें इसका सामना करना होगा।दुखद बात यह है कि निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं... और यह दुर्भाग्यपूर्ण है।"

PunjabKesari

बातचीत ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक हम नहीं जगेंगे और इसका समाधान नहीं निकालेंगे, निर्दोष लोगों की जान जाती रहेगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर की इस टिप्पणी का जिक्र करते हुए कि भारत सीमाओं से जुड़े मुद्दों को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करेगा, अब्दुल्ला ने कहा कि "बातचीत" ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है।उन्होंने कहा, "विदेश मंत्री ने कल खुद कहा कि चीन के साथ हमें बातचीत करनी होगी और पहली बार उन्होंने पाकिस्तान का भी जिक्र किया। मुझे उम्मीद है कि वह इसे जारी रखेंगे और इसका हल निकालेंगे।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News