शादी के कार्ड में छपी अनोखी चेतावनी

Tuesday, Dec 06, 2016 - 07:00 PM (IST)

मेरठ : शादी के कार्ड में एक अनोखा निमंत्रणपत्र छपवाया गया है, जिसमें विवाह कार्यक्रमों के साथ ही चेतावनी भी छपी है। इसमें छपवाया गया कि शादी में आना है तो फायरिंग और शराब से दूर रहना होगा। यानी, अगर शादी में बंदूक गरजाने की इच्छा हो, या दारू पीकर हंगामा करने की तमन्ना हो तो इस शादी में आपके लिए नो एंट्री है।

शादियों में फायरिंग से होने वाली मौतों और पियक्कड़ों के हुड़दंग के खिलाफ यह गंभीर पहल की है सेना के एक जवान ने। उसने चेतावनी वाले ये निमंत्रणपत्र संबंधियों और मित्रों को भेज दिए हैं। दूल्हे सुभाष कश्यप ने बताया कि उन्होंने यह फैसला उन घटनाओं के बाद किया जिनमें शादियों के दौरान फायरिंग करने से किसी की मौत हो जाती है।

अक्सर फायरिंग से होती हैं मौतें
बडोत कोतवाली के वाजिदपुर गांव के सुभाष ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके गांव में एक शादी के दौरान फायरिंग में सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई थी। इस मौत के बाद ही सुभाष ने फायरिंग और शराब पीकर शादी में शामिल होने के खिलाफ मुहिम छेडऩे का फैसला किया। हालांकि, कार्ड पर सीधे चेतावनी लिखने से कई दोस्त और रिश्तेदार सुभाष से नाराज हुए लेकिन वह अपने फैसले पर अटल है। इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गोली लगने से स्टेज पर ही डांसर की मौत हो गई।


 

Advertising