शरद पवार से मिलने घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, इन नेताओं से भी की मुलाकात

Friday, Jul 16, 2021 - 05:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संसद के मानसून सत्र से पहले राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इसके बाद वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा से भी मिले। हालांकि, यह पता नहीं लगा है कि इन मुलाकातों का एजेंडा क्या था।

मोदी के मंत्रियों ने मांगा था मिलने का समय
बताया जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में शामिल कुछ मंत्रियों ने शरद पवार से मिलने का समय मांगा था। इसके मद्देनजर उनकी और पीयूष गोयल की मुलाकात हुई। बता दें कि शरद पवार, आज ही दिल्ली आए हैं और उससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। सूत्रों का दावा है कि यह मुलाकात प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के विवादास्पद बयानों की पृष्ठभूमि में हुई।

19 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र
बता दें कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा और 13 अगस्त तक चलेगा। महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र से मांग की है कि स्थानीय निकायों में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए राजनीतिक कोटा बहाल किया जाए। साथ ही, नौकरियों और शिक्षा में मराठों के आरक्षण के लिए 50 प्रतिशत की सीमा में छूट के लिए भी केंद्र हस्तक्षेप करे। इसके अलावा महाराष्ट्र में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए केंद्र से हर महीने तीन करोड़ कोविड टीके भी मांगे गए हैं।
 

Yaspal

Advertising