केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का विपक्ष पर वार, कहा- कांग्रेस ''बिचौलियों के लिए बिचौलिए'' का काम कर रही

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 06:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कृषि कानूनों के विरोध की आड़ में ‘कांग्रेस सिंडिकेट' बिचौलियों की सहायता करने का षड्यंत्र रच रहा है। नकवी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने किसान चौपाल के दौरान किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी ‘झूठ के झाड़ से सच का पहाड़ छुपाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उन्हें इसमें सफलता नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस सिंडिकेट' केवल बिचौलियों के हितों के लिए कृषि सुधार कानूनों के मुद्दे पर भय और भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा है।

नकवी ने कहा कि कृषि सुधारों से बिचौलियों की भूमिका खत्म होगी और किसानों को उनकी उपज का बेहतर दाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार किसानों को सशक्त बनाने के लिए कदम उठा रही है लेकिन कांग्रेस उन्हें “गुमराह” करने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि अब किसानों को अपनी उपज बेचने का नया अवसर मिलेगा जिससे उनका मुनाफा बढ़ेगा।

नकवी ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य और सरकार द्वारा की जाने वाली खरीद जारी रहेगी। नकवी ने कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक बाजार' का सपना अब पूरा होगा। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के गांवों और किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं और हर कीमत पर उनके अधिकारों की रक्षा की जाएगी। नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत अब तक किसानों को 92,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि दी जा चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News