दो दिवसीय दौरे के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Wednesday, Nov 04, 2020 - 11:17 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के अपने दो दिवसीय दौरे के लिए बुधवार की रात कोलकाता पहुंच गए। उनका विमान रात करीब 9.20 बजे कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। यहां प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने उनका स्वागत किया। 

शाह गुरुवार को सुबह बीएसएफ के हेलिकॉप्टर से बांकुरा के लिए रवाना होंगे। वहां से सड़क मार्ग द्वारा वह पुआबागान जाएंगे, जहां वह बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद सवह बांकुरा के रवींद्र भवन में संगठन की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद उनके चतुर्डिही गांव जाने की योजना है, जहां वह एक आदिवासी परिवार के यहां भोजन करेंगे। गुरुवार की रात ही उनकी कोलकाता के लिए वापसी होगी। 

शुक्रवार को सुबह वह दक्षिणेश्वर मंदिर जाएंगे। इसके बाद वह एक और सांगठनिक बैठक में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि शाह का यह दौरा राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पहले की तैयारी है। कहा जा रहा है कि इस दौरे के माध्यम से शाह का लक्ष्य समाज के विशिष्ट लोगों के साथ-साथ आदिवासी समाज के लोगों को भी भाजपा से जोड़ना है। 

Pardeep

Advertising