Agnivee pension: Agniveer को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान- 'पेंशन वाली नौकरी देंगे...'

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 03:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार 'अग्निपथ योजना' के तहत भर्ती हुए हर 'अग्निवीर' को पेंशन वाली नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध है।  अमित शाह ने 27 सितंबर को हरियाणा में एक चुनावी रैली के दौरान अग्निवीरों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती होने वाले हर 'अग्निवीर' को पेंशन वाली नौकरी दी जाएगी, जिससे युवाओं को बेहतर भविष्य की सुरक्षा मिलेगी।

शाह ने अपने बयान में कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उनके शासन में डीलर और दलाल नियुक्ति पत्र दिया करते थे, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सत्ता में आने के बाद इस प्रथा का पूरी तरह से खात्मा कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के समय में कुछ खास लोगों को ही फायदा मिलता था, जिसे उन्होंने "दामाद संस्कृति" कहकर तंज कसा और कहा कि BJP ने ऐसी प्रथाओं का नामोनिशान मिटा दिया है।

शाह के इस बयान से BJP के कार्यों को युवाओं तक पहुंचाने और कांग्रेस पर हमला करने का प्रयास किया गया है, जिससे अग्निवीर योजना को एक मजबूत सरकारी पहल के रूप में प्रस्तुत किया जा सके।
 
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि उनके (Congress) नेता सैनिकों का सम्मान नहीं करते।   शाह ने हरियाणा में आयोजित एक रैली के दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी हम पर आरक्षण समाप्त करने का आरोप लगाते हैं, जबकि खुद विदेश जाकर आरक्षण समाप्त करने की बात करते हैं।”

शाह ने जोर देते हुए कहा, “राहुल गांधी, आप आरक्षण कैसे खत्म करेंगे? सरकार हमारी है, और जब तक संसद में बीजेपी का एक भी सांसद रहेगा, तब तक आरक्षण को कोई समाप्त नहीं कर सकता।” अमित शाह ने बीजेपी के आरक्षण के प्रति संकल्प को स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी न केवल आरक्षण का समर्थन करती है, बल्कि इसे बनाए रखने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि बीजेपी आरक्षण के अधिकारों की सुरक्षा के लिए हमेशा खड़ी रहेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News