मोदी कर रहे हैं मुजफ्फरपुर की स्थिति की निगरानी : हर्षवर्धन

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 10:19 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि सरकार बिहार के मुजफ्फरपुर में मस्तिष्क ज्वर (चमकी बुखार) से बच्चों की मौत की घटनाओं को लेकर बहुत चिंतित है और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।  पीएम मोदी के निर्देश पर ही मैं मुजफ्फरपुर गया था। प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार केंद्र सरकार बिहार सरकार को जरूरी और हर संभव सहायता उपलब्ध करा रही है। हम इस बीमारी से मुक्ति पाने के लिए कटिबद्ध हैं।

 उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत वहां नाजुक हालात में पहुंचे मरीजों को जरूरी इलाज के लिए ले जाने के वास्ते जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित आठ अतिरिक्त एम्बुलेंस की तैनाती की गई हैं। इसके अलावा 10 बाल रोग विशेषज्ञों का दल तथा पांच पैरा मेडिकल की टीमें बुधवार को वहां के लिए रवाना की गई है और उन्होंने अपना काम शुरू कर दिया है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके अलावा जिले के 16 वरिष्ठ अधिकारी दूरस्थ क्षेत्रों में इस रोग के पीडितों की निगरानी के लिए भेजे गए हैं ताकि मामलों की जल्दी पहचान की जा सके और जरूरी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। इन अधिकारियों के कार्यालय भी इन क्षेत्रों में ब्लाक स्तर पर खोले गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News