केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आज, राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में होगी मीटिंग

2021-09-14T06:40:06.697

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार दोपहर को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे। यह बैठक राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में आयोजित होगी। इसके लिए दोपहर पौने चार बजे का समय तय किया गया है।

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के अहम मंत्री शामिल होंगे। राष्ट्रपति भवन में होने वाली यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। आमतौर पर यह बैठक राष्ट्रपति भवन में आयोजित नहीं होती है। इस बार मीटिंग राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में आयोजित की जा रही है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में कोविड की स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है और कुछ मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा भी हो सकती है। केंद्रीय मंत्रिपरिषद का नेतृत्व प्रधानमंत्री करते हैं और इसमें कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री (MoS) शामिल होते हैं, जिन्हें स्वतंत्र प्रभार दिया जाता है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में सड़क एवं परिवहन मंत्रालय और नागरिक उड्डयन और दूरसंचार मंत्रालयों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की जा सकती है। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार दोपहर 12 बजे अलीगढ़ में एक नए विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे, जबकि इसके बाद दोपहर 3:45 बजे उनके नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की अहम बैठक होगी। विश्वविद्यालय के शिलान्यस कार्यक्रम के बारे में खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, ''देश के शिक्षा जगत के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महान स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद् और समाज सुधारक राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के नाम पर एक नए विश्वविद्यालय के शिलान्यास का सुअवसर प्राप्त होगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News