UNGA अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस ने किया जयपुर फुट सेंटर का दौरा, भारत को बताया प्रतिभा का उदाहरण

Thursday, Jan 25, 2024 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस ने बीते दिन राजस्थान में जयपुर फुट सेंटर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह भारतीय सरलता का एक उदाहरण है। सोशल मीडिया 'एक्स' पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा - “भारत और दुनिया के लिए एक उपहार! राजस्थान में जयपुर फ़ुट सेंटर की मेरी यात्रा से उत्साहित हूं, यह संगठन लाखों लोगों को किफायती और सुलभ कृत्रिम अंग प्रदान करने में माहिर है। भारतीय सरलता का एक उदाहरण और नवाचार का शिखर जो आशा और गरिमा को बहाल करता है, ” साथ ही  उन्होने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने देखा कि ये कृत्रिम अंग कैसे काम करते हैं और इन्हें कैसे बनाया जाता है।

<

>

एक्स पर शेयर किया पोस्ट- 

एक्स पर एक पोस्ट में, यूएनजीए अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस ने लिखा, “अतुल्य भारत! जयपुर, राजस्थान में @यूनेस्को विश्व धरोहर स्थलों का दौरा करना अद्भुत और यादगार अनुभव है।

इन जगहों का करेंगे दौरा-

फ्रांसिस पांच दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे, इस दौरान वह भारत-संयुक्त राष्ट्र संबंधों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। 78वें यूएनजीए की उनकी अध्यक्षता का विषय 'विश्वास का पुनर्निर्माण और एकजुटता को फिर से जगाना' है। सोमवार को उन्होंने दिल्ली में अपने अंतिम विश्राम स्थल, राजघाट पर 'राष्ट्रपिता' को 'गंभीर श्रद्धांजलि' अर्पित की।

 

 

Radhika

Advertising