अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को दूसरा बड़ा झटका, भतीजा सोहेल US से डिपोर्ट

Sunday, Dec 16, 2018 - 12:04 PM (IST)

दुबईः अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को आज दूसरा बड़ा झटका लगा है। अबू धाबी एयरपोर्ट पर कस्टम्स एंड अबू धाबी पुलिस द्वारा शुक्रवार को मुंबई सीरियल बम धमाकों के मुख्य आरोपी छोटा शकील के भाई अनवर की गिरफ्तारी के बाद अब दाऊद का भतीजा सोहेल शेख अमेरिका से डिपोर्ट होकर भारत आ रहा है। सोहेल शेख दाऊद के भाई नूरा का बेटा है। शेख 2016 में अमेरिका में पकड़ा गया था। यह नारकोटिक्स के बदले हथियारों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हुआ था।

उधर अनवर को कस्टडी में लेने के लिए भारतीय दूतावास हरकत में आ गया है।  बताया जा रहा है कि अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट था। लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी पाकिस्तान का दावा है कि अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है, इसलिए उसे उन्हें ही सौंपा जाना चाहिए। सूत्रों के अनुसार अनवर को आज भारत लाया जा सकता है। दुबई के अधिकारियों का कहना है कि अनवर के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद उसकी गिरफ्तारी की जा सकी। 

अनवर बाबू शेख के खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी था और सभी जांच एंजिसियों को उसकी तलाश लंबे वक्त से है।  बता दें कि माफिया डॉन छोटा शकील 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक है जिसे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खास आदमी माना जाता है। अनवर अपने भाई शकील और दाऊद का भी खास आदमी बताया जाता है।

Tanuja

Advertising