बेकाबू क्लस्टर बस चार लोगों पर चढ़ी, बुजुर्ग महिला की मौत

Tuesday, Jul 16, 2019 - 04:12 AM (IST)

नई दिल्ली: डीबीजी रोड स्थित बेकाबू हुई क्लस्टर बस के ब्रेक फेल हो गए और ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा, जिससे बस की स्पीड और तेज हो गई। बस के नीचे तीन ऑटो, बाइक व स्कूटी के अलावा एक ई-रिक्शा भी चपेट में अकर पलट गया। लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगी। राहगीरों ने घायलों को किसी तरह निजी वाहनों, पीसीआर और एंबुलेंस की मदद से नजदीकी अस्पतालों में पहुंचवाया। जिसमें कुल चार लोग जख्मी हो गए। जबकि रिक्शा में बैठी एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। 

आशंका है कि शराब के नशे में ड्राइवर बस चला रहा था। फिलहाल पुलिस ने लापरवाही की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हादसा सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे आनंद पर्वत स्थित 212 बस स्टैंड के पास हुआ। नंदनगरी से आनंद पर्वत के बीच चलने वाली रूट संख्या-212 की क्लस्टर बस सोमवार सुबह आनंद पर्वत की ओर जा रही थी। जैसे ही बस करीब आठ बजकर 20 मिनट पर करोल बाग एमसीडी जोन के पास पहुंची उसका ब्रेक फेल हो गया। लिहाजा बस सड़क पर मौजूद वाहनों को रौंदती हुई आगे बढ़ती गई। 

हालांकि चालक स्टेयरिंग घुमाता हुआ सड़क पर चल रहे लोगों को बचाने की कोशिश करता रहा। इस घटना में बस ने करीब एक दर्जन वाहनों को कुचल दिया। इनमें सड़क पर खाली खड़े तीन ऑटो, बाइक और तीन सवारियों से भरा ई-रिक्शा शामिल हैं। टक्कर से उन वाहनों में सवार 8 लोग घायल हो गए। चश्मदीद रमेश ने बताया कि करीब 100 मीटर दूर एक डिवाइडर से टकराने के बाद बस रुकी। जिसके बाद बस के चालक और संवाहक मौके से भागने लगे। लेकिन पब्लिक ने ड्राइवर दोगिंदर सिंह (48) को मौके पर ही दबोचकर जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दी। 

बाद में घटनास्थल पर मौजूद लोग तुरंत बचाव कार्य में जुट गए और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घायल अनिल (22), मनोज (23), सिद्धार्थ (22) और एक अज्ञात को जीवन माला अस्पताल एवं जबकि बापा नगर करोल बाग निवासी भागो देवी (65) को लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। हादसे में घायल चार लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है। चश्मदीदों की मानें तो आरोपी ड्राइवर नशे में बस चला रहा था। 

Pardeep

Advertising