संयुक्त राष्ट्र में गूंजा जोधपुर सांप्रदायिक तनाव का मुद्दा

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 10:39 AM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया गया। ईद से पहले, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के एक प्रवक्ता ने जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव पर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विभिन्न समुदाय के लोग साथ मिलकर काम करेंगे और भारत सरकार तथा सुरक्षाबल यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपने त्यौहार आदि शांतिपूर्वक मना सकें। 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में मंगलवार को ईद से कुछ घंटे पहले सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया जिसके कारण मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी और शहर के 10 पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने मंगलवार को कहा, “हमें उम्मीद है कि विभिन्न समुदाय साथ मिलकर काम करेंगे और सरकार तथा सुरक्षाबल यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपने त्यौहार और अन्य गतिविधियां शांतिपूर्वक मना सकें।” 

 

जोधपुर में हुई हिंसा की घटनाओं पर महासचिव की प्रतिक्रिया के बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में हक ने यह बयान दिया। राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और अधिकारियों को दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News