ब्रिटिश PM जॉनसन ने हिंदू मंदिर में की पूजा, कहा- ''मोदी भाई'' के साथ बनाएंगे नया भारत (Pics)

Monday, Dec 09, 2019 - 10:16 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में बृहस्पतिवार को होने वाले आम चुनावों में प्रवासी भारतीय कितने अहम है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी गर्लफ्रेंड कैरी सायमंड्स के साथ यहां एक प्रमुख हिंदू मंदिर में दर्शन करने पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन 'नया भारत' के लिए उनके साथ मिलकर काम करने का संकल्प किया।

भारतीय समुदाय को लुभाने के लिए बोरिस ने अपनी गर्लफ्रेंड कैरी सायमंड्स के साथ प्रसिद्ध हिंदू मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान जॉनसन ने नए भारत के निर्माण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझेदारी का संकल्प जताया। 31 वर्षीय सायमंड्स ने शनिवार को बोरिस जॉनसन के साथ लंदन के उत्तर पश्चिम इलाके नेसडेन में पहला आधिकारिक चुनावी अभियान शुरू किया। दोनों प्रसिद्ध स्वामी नारायण मंदिर पहुंचे, जहां चटक गुलाबी रंग की साड़ी पहने सायमंड्स और जॉनसन ने अप्रवासी भारतीयों से मुलाकात की।

इस दौरान, ब्रिटिश पीएम ने कहा कि मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी नए भारत का निर्माण कर रहे हैं। ब्रिटिश सरकार में हम इस प्रयास में उनका समर्थन करेंगे। जॉनसन की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ओपिनियन पोल में विपक्षी लेबर पार्टी से आगे चल रही है। कश्मीर मुद्दे पर विपक्षी लेबर पार्टी के कथित भारत विरोधी रुख पर इशारा करते हुए जॉनसन ने कहा, इस देश में किसी भी तरह के नस्लवाद या भारत विरोधी भावना के लिए कोई जगह नहीं है। तिलक लगाए और गले में माला पहने

जॉनसन ने कहा, ब्रिटिश भारतीयों ने पहले भी कंजरवेटिव को जीतने में मदद करने में भूमिका निभाई है।   जब मैंने नरेंद्र (मोदी) भाई से यह कहा तो वह हंसने लगे और बोले कि भारतीय सदैव जीतने वाले के साथ रहते हैं।

जॉनसन ने स्वामी नारायण मंदिर के बारे में कहा, यह मंदिर हमारे देश को हिंदू समुदाय द्वारा दिया गया सबसे महान उपहारों में से एक है। यह हम सभी के जीवन में सामुदायिक भावना को प्रबल करता है। लंदन और ब्रिटेन भाग्यशाली हैं कि आप महान धर्मार्थ कार्य कर समाज में काफी योगदान दे रहे हैं।  

Tanuja

Advertising