मोदी सरकार को घेरने के लिए शिवसेना ने बनाया खास प्लान!

Thursday, Jul 26, 2018 - 03:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन में कई बार दरारें उभर कर सामने आई हैं। अब शिवसेना ने एक बार फिर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खेला दिया है। मराठा आंदोलन, महिला सुरक्षा, गोरक्षा के बाद शिवसेना हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की रणनीति बना रही है। अब पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे मोदी सरकार के सबसे अहम राज्य यूपी का दौरा करने जा रहे हैं। 

शिवसेना ने इस दौरे के लिए मुंबई में पोस्टर लगवाए हैं। जिस पर लिखा गया कि चलो अयोध्या चलो वाराणसी। माना जा रहा है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में हिंदुत्व का कार्ड खेलकर भाजपा को मात देना चाहती है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे और वहां एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह वाराणसी जाएंगे, वहां पर वह गंगा आरती में भाग लेंगे।


राउत ने बताया कि शिवसेना प्रमुख इसके काशी विश्वनाथ मंदिर की भी पूजा करेंगे। पार्टी ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है, इसके लिए पूरे मुंबई में से पेास्टर लगा दिए गए हैं। शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने इन पोस्टर्स को लगाया है जिसमें एक नारा भी लिखा है कि सौ सोनार की, एक लोहार की।


बता दें कि उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा था क‍ि वह इस मुद्दे का इस्‍तेमाल एक बार फिर से चुनाव के लिए करना चाहती है। उन्होंने कहा था कि वह जल्‍द ही पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र जाएंगे। यह उत्‍तर भारत में उनके लाखों कार्यकर्ताओं की इच्‍छा है। वे चाहते थे कि उनके दिवंगत पिता बाला साहब ठाकरे अयोध्‍या आएं। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने राम मंदिर के लिए बड़ा बलिदान दिया था। 

vasudha

Advertising