उद्धव ठाकरे का ऐलान-मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, आदित्य को समर्थन देने के लिए जनता का आभार

Thursday, Oct 03, 2019 - 01:02 PM (IST)

मुंबईः शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आदित्य ठाकरे के नामांकन के के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। साथ ही उन्होंने आदित्य ठाकरे को समर्थन देने के लिए जनता का शुक्रिया किया। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना हमारे परिवार की परंपरा है। नई पीढ़ी, नई सोच के साथ आई है और मैं जनता के समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि मैं वचन देता हूं कि जनता जब भी बुलाएगी तब आदित्य हाजिर होंगे। बता दें कि गुरुवार को आदित्य ठाकरे ने वर्ली सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरा।

नामांकन भरने से पहले आदित्य ने रोड शो किया। रोड शो के दौरान शिवसेना कार्यकर्त्ता काफी जोश में दिखे। जगह-जगह फूल बरसाकर आदित्य ठाकरे का स्वागत किया गया। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी फोन कर आदित्य ठाकरे को आशीर्वाद दिया। उल्लेखनीय है कि दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा 1966 में शिवसेना की स्थापना की थी।

शिवसेना की स्थापना के बाद से ठाकरे परिवार से किसी भी सदस्य ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है या वे किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं रहे है। उद्धव के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने 2014 में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जताई थी। हालांकि उन्होंने बाद में अपना मन बदल लिया था। ऐसे में आदित्य ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले सदस्य बन गए हैं।

Seema Sharma

Advertising