पत्नी के साथ राज्यपाल से मिले उद्धव ठाकरे, कल संभालेंगे महाराष्ट्र की सत्ता

Wednesday, Nov 27, 2019 - 10:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मनोनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। शिवसेना प्रमुख ठाकरे वीरवार को शपथ लेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे उद्धव के साथ उनकी पत्नी रश्मि भी थीं। 

ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए शिव सेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार हैं। ठाकरे की तरफ से सरकार के गठन का दावा किये जाने के बाद राज्यपाल बी के कोश्यारी के कार्यलय की तरफ से एक पुष्टि पत्र जारी की गई है। राज्यपाल के कार्यालय ने मुंबई के शिवाजी पार्क में समारोह में शपथ ग्रहण समारोह की अनुमति देते हुए इसके लिए तिथि की पुष्टि की है।

इससे पहले राकांपा प्रमुख शरद पवार ने तीनों दलों की संयुक्त बैठक में घोषणा की थी कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारेाह एक दिसंबर को होगा लेकिन राज्यपाल से ठाकरे के मिलने के बाद समय-सारणी में बदलाव हुआ है। शिवसेना प्रमुख ने कांग्रेस और राकांपा के प्रमुख नेताओं के साथ मंगलवार रात राज्यपाल से मिलकर सरकार के गठन का दावा किया था। कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि सिर्फ ठाकरे 28 नवंबर को शपथ लेंगे जबकि मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य बाद में शपथ लेंगे।

बता दें कि उद्धव मुख्यमंत्री बनने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य होंगे। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने मंगलवार को ठाकरे को मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी पसंद बताया था। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में तीनों दलों ने 166 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने महज 80 घंटे पहले ही पद की शपथ ली थी। इससे पहले उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने ‘व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। फडणवीस ने 23 नवंबर को शपथ ली थी।

vasudha

Advertising