संकट में उद्धव सरकार, 29 विधायकों के साथ 'गायब' हुए एकनाथ शिंदे...फोन भी आ रहा Not Reachable

Tuesday, Jun 21, 2022 - 12:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (MVA) को करारा झटका लगने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कुछ अन्य विधायक गुजरात के सूरत शहर के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के नेतृत्व से नाराज कुछ विधायक सोमवार की रात सूरत पहुंचे और यहां ली मेरिडियन होटल में ठहरे हैं। एक सूत्र ने कहा, ‘‘ महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के कुछ विधायक सूरत में मौजूद हैं।'' होटल के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। 

राउत बोले- नहीं आएगा कोई भूकंप
इसी बीच शिवसेना के नेता संजय राउत का इस पूरे घटनाक्रम पर बयान आया है। राउत ने कहा कि शिवसेना के कुछ विधायक और एकनाथ शिंदे से फिलहाल संपर्क नहीं हो पा रहा है। महाविकास अघाड़ी की सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है लेकिन भाजपा को यह याद रखना होगा कि महाराष्ट्र राजस्थान या मध्य प्रदेश से बहुत अलग है। राउत ने कहा कि हमें नहीं लगता कि महाराष्ट्र में कोई राजनीतिक भूकंप आने वाला है।

उद्धव को लग सकता है झटका
महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीटों के लिए सोमवार को हुए चुनाव में भाजपा ने उन सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिन पर उसने प्रत्याशी उतारे थे। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) को दो-दो सीटें मिलीं जबकि कांग्रेस को एक ही सीट से संतोष करना पड़ा। राज्यसभा चुनाव के बाद, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) को भाजपा की ओर से महाराष्ट्र में मिला यह दूसरा बड़ा झटका है। एमवीए में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) और कांग्रेस शामिल है।

Seema Sharma

Advertising