उदयपुर चाकूबाजी घटना: इलाज के दौरान छात्र ने तोड़ा दम, कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 11:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के उदयपुर जिले में एक स्कूल के बाहर चाकूबाजी की घटना में जान गंवाने वाले 15 वर्षीय किशोर का अंतिम संस्कार मंगलवार की सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कर दिया गया। पिछले सप्ताह घायल हुए छात्र देवराज ने अस्पताल में चार दिन तक जिंदगी के लिए जूझने के बाद सोमवार को दम तोड़ दिया था।
PunjabKesari
पुलिस ने बताया कि देवराज का शव आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उसका अंतिम संस्कार किया गया। किशोर की अंतिम यात्रा में काफी लोग शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि चाकू मारे जाने के बाद घायल देवराज का यहां के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। सोमवार को उसके अंतिम सांस लेने से कुछ समय पहले उसकी बहन ने रक्षाबंधन पर उसकी कलाई पर राखी बांधी थी। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। शहर में आज सभी सरकारी और निजी स्कूल भी बंद हैं।
PunjabKesari
पीड़ित छात्र के परिवार की मांगों पर कल रात सहमति बनने के बाद परिवार के सदस्य शव लेने पर राजी हो गए। राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 51 लाख रुपए का मुआवजा देने, मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में कराने, परिवार के एक सदस्य को संविदा पर नौकरी देने और परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया गया है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को किसी बात को लेकर देवराज पर उसके स्कूल के बाहर एक साथी छात्र ने हमला कर दिया था। घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया।

घटना के विरोध में हिंदू संगठनों के सदस्यों ने एक मोटर गैराज में कुछ कारों को आग के हवाले कर दिया और एक मॉल में दुकान में तोड़फोड़ की थी। घटना के बाद उपजे तनाव को देखते हुए शहर के सभी सरकारी और निजी स्कूल अगले आदेश तक बंद कर दिए गए और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News