अमेरिका में उबर ड्राइवर पर चार महिलाओं से रेप व लूट का आरोप

Wednesday, Jan 24, 2018 - 11:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिकी पुलिस ने उबर ड्राइवर 39 वर्षीय अलारकॉन नूनेज को चार महिलाओं से यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया। उसपर आरोप है कि पार्टी के बाद नशे की हालत में निकलने वाली महिलाओं को वो निशाना बनाता था। सोमवार को सुनवाई के दौरान पीड़ित पक्ष की ओर से करीब 9 करोड़ का जुर्माना लगाने की मांग की गई। मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को तय की गई है।

यह है मामला
कैलिफोर्निया में 19 से 22 वर्ष की चार युवतियों ने आरोप लगाया है कि कथित उबर ड्राइवर अल्फोंसो अलारकॉन- नूनेज ने पार्टी के बाद नशे में रहने वाली महिलाओं को निशाना बनाया। आरोपी ड्राइवर पीड़िताओं को अपनी कैब में बैठने के लिए आग्रह करता और उन्हें घर पर छोड़ते समय मौका मिलते ही उनके साथ लूट व रेप की वारदात को अंजाम देता था। 17 जनवरी को पुलिस ने आरोपी को सांता मारिया शहर स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को उसे अदालत के सामने पेश किया गया। जहां उस पर यह भी आरोप लगाया कि उस पर पहले से ही लूट व चोरी के करीब 10 मामले चल रहे हैं।

मामले की जांच में पुलिस पता चला कि आरोपी एक अप्रत्याशित आप्रवासी है, जो 2005 में न्यू मैक्सिको से स्वेच्छा से निर्वासित होने के बाद अवैध रूप से अमेरिका लौट आया था। पुलिस को यह भी पता चला है कि आरोपी अपनी पहचान छूपाने के लिए अपने दूसरे नाम '' ब्रश बैट '' नाम के तहत एक वेन्मो एप अकाउंट का इस्तेमाल करता था। इसी नाम का इस्तेमाल कर वो उबर से पेमेंट भी लेता था।

सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान डॉव ने बताया कि जांच के दौरान अमेरिकी आप्रवासन और सीमा शुल्क प्रवर्तन से पता चला कि अलारॉन- नूनेज मैक्सिकन नागरिक हैं और उन्होंने कैलिफोर्निया के लाइसेंस का उपयोग कर रहे थे, हालांकि यह ज्ञात नहीं था कि वे कितने समय अमेरिका में रह रहे थे। फिलहाल उसे सैन लुइस ओबिस्पो काउंटी जेल में रखा गया है। 

Advertising