चलती कार में उबर ड्राइवर ने की छेड़छाड़, जान बचाने के लिए कूदी लड़की

Tuesday, Mar 13, 2018 - 03:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। देश के तमाम महानगरों और बड़े शहरों की तुलना दिल्ली में महिलाओं की स्थिती बद से बदतर है। यहां आए दिन छेड़छाड़ की घटनाएं सुनने को मिलती है। ताजा मामला पश्चिमी दिल्ली का सामने आया है जहां उबर ड्राइवर ने युवती को कार में बंधक बनाकर छेड़छाड़ की। अपनी जान बचाने के लिए युवती ने कार से छलांग लगा दी । पुलिस ने आरोपी को 6 घंटे के अंदर ही काबू कर लिया।

जानकारी के अनुसार पीड़िता हरियाणा के कुंडली में निजी कंपनी में अधिकारी हैं। नौ मार्च को उसने रोहिणी सेक्टर तीन स्थित अपने घर आने के लिए कैब बुक की। लड़की ने देखा कि कैब की नंबर प्लेट पीले रंग के बजाए सफेद रंग की थी और चालक का फोटो भी अलग था। ड्राइवर ने उसे भरोसा दिलाया कि ये कार उबर की है जिसके बाद वह इसमें बैठ गई। पीड़िता ने देखा कि चालक उसे गलत रास्ते पर ले जा रहा है। उसने जब कार रोकने के लिए कहा तो चालक उसे धमकाने लगा और सभी दरवाजे लॉक कर दिए। वह चलती कार में उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश करने लगा। 

इस दौरान चालक उसे जीटी रोड करनाल के पास सीएनजी पंप पर ले गया, जहां सेंट्रल लॉक खोलते ही पीड़िता ने कार से नीचे छलांग लगा दी। जिसके बाद आरोपी कार समेत फरार हो गया। पीड़िता ने तुरंत इसकी सूचना अपने पिता और पुलिस को दी। उत्तर-पश्चिम जिले की पुलिस उपायुक्त असलम खान ने बताया कि आरोपी को रात में ही सोनीपत के जांटी कलां गांव से कार समेत दबोच लिया। आरोपी की पहचान हरियाणा के गन्नौर के गांधी नगर के संजीव उर्फ संजू (23) के रूप में हुई है। जांच में पत चला कि उसके पास ड्राइविंद लाइसेंस नहीं था और कार का कॉमर्शियल नंबर भी नहीं था। चालक को छह दिन पहले ही काम पर रखा था और उसने उबर में उसका रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया था।

Advertising