UAE का कड़ा रूख, भारत को छोड़ PAK समेत 12 देशों को वीजा देने पर लगाई रोक

Thursday, Nov 19, 2020 - 12:11 PM (IST)

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने कड़ा रुख अपनाते हुए पाकिस्तान समेत 12 देशों के के यात्रियों को वीजा देने पर लगा दी है। इन 12 देशों में भारत शामिल नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि UAE अधिकारियों द्वारा लिया गया यह निर्णय देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से संबंधित माना जा रहा है।

 

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा है कि UAE ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए आगे की घोषणा तक अस्थायी रूप से नए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले से जारी वीजा के लिए निलंबन लागू नहीं होगा।    पाकिस्तान के अलावा UAE सरकार ने तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या और अफगानिस्तान के अन्य लोगों के लिए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है।

 

UAE सरकार की तरफ से यह निर्णय पाकिस्तान में बढ़ते कोविड-19 मामलों को लेकर आया है। पिछले एक सप्ताह में देश में कोरोना वायरस से 2,000 नए मामले सामने आए हैं।  इससे पहले जून में UAE ने पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यात्री सेवाओं के अस्थायी निलंबन की घोषणा की थी। पाकिस्तान में अभी तक कोविड-19 के कुल 3,63,380 मामले सामने आए हैं। वर्तमान में देश में सक्रिय मामलों की संख्या 30,362 है। 

Tanuja

Advertising