पुलवामा मुठभेड़ में रियाज नाइकू का करीबी मारा गया, SPO की नौकरी छोड़ बना था आतंकी

Tuesday, Nov 26, 2019 - 12:18 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में मंगलवार को एक और आतंकवादी मारा गया। इसके साथ ही इस मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं। इन आंतिकयों की पहचान इरफान अहमद और आजाद अहमद के तौर पर हुई है, जो पुलवामा जिले के ही रहने वाले हैं। इन आंतकियों से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है।



पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के दक्षिण कश्मीर के शादीमर्ग जिले में वाहन नाके पर तैनात सुरक्षा कर्मियों पर गोलियां चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मंगलवार रात भी एक आतंकवादी मारा गया था। उन्होंने बताया कि अभियान अब भी जारी है क्योंकि इलाके में अभी और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। 



मारे गए आतंकियों के कब्जे से हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ है। सुरक्षाबलों का कहना है कि दोनों आतंकी पिछले 1 साल से इलाके में सक्रिय थे। इलाके में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान अभी जारी है। मारे गए आतंकियों में से हिजबुल का इरफान अहमद नायरा रियाज नायकू का करीबी था। इरफान अहमद SPO की नौकरी छोड़ 2016 से आतंकी गतिविधियों में शामिल था। वहीं मारा गया एक अन्य आतंकी इरफान राथर 2017 से सक्रिय था। 

rajesh kumar

Advertising