डोडा आतंकी हमले में राजस्थान के दो लाल हुए शहीद, पैतृक गांवों में पसरा मातम; परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 06:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के झुंझुनू जिले के भैसावता कलां गांव में उस समय मातम छा गया जब लोगों को पता चला कि गांव के सैनिक अजय सिंह जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं। राज्य के झुंझुनू जिले के डूमोली कलां गांव में भी कमोबेश ऐसा ही माहौल है जहां के एक जवान बिजेन्द्र सिंह की शहादत हुई है। जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के डेसा में आतंकवादियों की ओर से की गयी गोली बारी में सेना के कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए।
PunjabKesari
आतंकवादियों की गोलीबारी में कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी. राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय शहीद हो गए। अजय और बिजेंद्र राजस्थान के झुंझुनू जिले के अलग-अलग गांवों के रहने वाले थे। अजय सिंह के रिश्तेदार गिरवर सिंह नरूका ने बताया कि वह उनके भाई का पोता था और सर्च ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गया। उन्होंने कहा कि अजय सिंह के चाचा भी भारतीय सेना में कार्यरत हैं और सेना मेडल से सम्मानित हैं। उनके दोस्त पिंटू ने कहा, "यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है कि उन्होंने देश की रक्षा के लिए शहादत दी है। साथ ही यह असहनीय दुख की घड़ी है कि मैंने भाई जैसा दोस्त खो दिया।"
PunjabKesariएक ग्रामीण ने पत्रकारों को बताया कि लोग शहीद के घर पहुंचने लगे हैं। पार्थिव शरीर बुधवार को गांव पहुंचने की संभावना है। परिजनों और रिश्तेदारों के मुताबिक अजय छह साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। उनकी शादी 2021 में हुई थी और उनके पिता भी सेना से सेवा निवृत्त हैं । इस घटना में शहीद हुए राजस्थान के एक और जवान बिजेंद्र के चचेरे भाई ने बताया कि वह आखिरी बार इसी साल फरवरी में गांव आए थे। उन्होंने कहा, 'मेरा चचेरा भाई जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया है लेकिन हमें घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, ''हमें फोन कॉल के जरिए जानकारी मिली।''
 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जवानों की शहादत को नमन करते हुए कहा कि उनकी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ है। उन्होंने 'एक्स' पर लिखा, 'जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों द्वारा किए गए कायरतापूर्ण हमले में वीरगति को प्राप्त हुए भारतीय सेना के कैप्टन समेत चार जवानों की शहादत को कोटिशः नमन। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं।' पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहा कि जवानों के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News