गौरी लंकेश मर्डर केस: SIT ने सुलझाई गुत्थी, दो और संदिग्ध गिरफ्तार

Wednesday, Jul 25, 2018 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड की गुत्थी सुलझती हुर्इ् दिखाई दे रही है। एसआईटी ने 6 महीने पहले हुई हत्या के मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी इस मामले में अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार चुकी है। 

विशेष जांच अधिकारी एम एन अनुचेथ ने बताया कि हुबली के दो निवासी अमित राघवेन्द्र बद्दी और गणेश मिस्की को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें पहले मेट्रोपोलिटन अदालत में पेश किया गया जिसने आगे की जांच के लिए छह अगस्त तक उन्हें एसआईटी की हिरासत में भेज दिया। गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी के मुताबिक परशुराम वाघमारे ने गौरी लंकेश को गोली मारी थी। नवीन कुमार ने असलहा मुहैया कराया था जबकि इस साजिश को अमोल काले ने रचा था। 

वहीं मोहन नायक ने बेंगलुरु में इन सभी आरोपियों को अपना घर रहने को दिया और दूसरी सुविधाएं भी उपलब्‍ध कराई। हालांकि हुबली से गिरफ्तार 2 और आरोपियों की इस हत्याकांड में क्या भूमिका थी ये अभी साफ़ होना बाकी है। गौरतलब है कि बेंगलूरू में राजराजेश्वरी नगर में गौरी के आवास के बाहर गोली मार कर उनकी हत्या कर दी गयी थी। आईजी स्तर के अधिकारी की देखरेख में इस मामले की जांच चल रही है और अब तक एसआईटी ने कुल 9 आरोपियों को पकड़ा है। इसके साथ ही एसआईटी तक़रीबन एक लाख फ़ोन कॉल्स की जांच भी कर चुकी है। इससे पहले 20 जुलाई को सातवें संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था। 
 

vasudha

Advertising